सगाई करने पाकिस्तान पहुंची अंजू का दावा-'इस्लाम कुबूल नहीं करूंगी'

₹30000 तक के महाडिस्काउंट पर मिल जाएंगे ये Gaming Laptop दवाओं का लाखों का खर्चा बचा लेगी ये दाल लखनऊ में सपा नेता राजकिशोर सिंह ने भाजपा की सदस्यता ली भरतपुर : ऐतिहासिक गंगा मंदिर सुल्तानपुर में स्कूली बच्चों ने मतदाताओं को किया जागरूक बुलंदशहर में मुठभेड़ मे दो इनामी बदमाश गिरफ्तार गेहूं खरीद में लापरवाही बरतने पर पांच सहकारिता अधिकारियों को जारी किए गए नोटिस पीलीभीत टाइगर रिजर्व में 5 किलोमीटर जाल फेंसिंग का काम हुआ पूरा पीलीभीत के पत्रकार का हल्द्वानी में आकस्मिक निधन होने से शोक सरकारी ऐप से करें UPI Payment आज का राशिफल अन्तर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस पर 01 लाख से अधिक लोगों ने ली मतदान की शपथ टाटा आईपीएल को लेकर धर्मशाला पहुँची किंग्स इलेवन पंजाब की टीम , सीएसके मौसम विभाग का पूर्वानुमान मुंगेली में लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए निकाली गई प्रभातफेरी रायपुर में सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर्स और यू-ट्यूबर्स ने मतदान के लिए प्रेरित करने का संकल्प लिया बलरामपुर जिले के शहीद पार्क में ‘‘सुरमयी शाम’’ नामक स्वीप संध्या कार्यक्रम का आयोजन किया गया लोकसभा चुनाव के लिए बीएसपी ने जारी की 11वीं सूची आज का राशिफल आई पी एल मैचों को लेकर धर्मशाला में उत्साह

सगाई करने पाकिस्तान पहुंची अंजू का दावा-'इस्लाम कुबूल नहीं करूंगी'

Simran Singh 24-07-2023 17:10:04

सिमरन सिंह  
लोकल न्यूज़ ऑफ़ इंडिया, 
नई दिल्ली:  सोशल मीडिया पर हुई दोस्ती के बाद पाकिस्तान पहुंची अंजू ने दावा किया है कि वो इस्लाम कुबूल नहीं करेंगी. हालांकि, उन्होंने कहा है कि वो सगाई करने के बाद ही भारत लौटेंगी. उन्होंने ज़ोर देकर कहा है कि वो भारत सिर्फ़ अपने बच्चों की खातिर वापस आएँगी. अंजू पाकिस्तान के ख़ैबर पख़्तूनख़्वा राज्य के ज़िला दीर बाला में हैं. वो वहां पाकिस्तानी नागरिक नसरुल्लाह से मिलने पहुंची हैं..

अंजू ने कहा, "मैं इस्लाम कुबूल नहीं करूंगी. कभी नहीं. मैं भारत आने के पहले (नसरुल्लाह से) सगाई करूंगी लेकिन शादी का अभी पता नहीं. इस बारे में कुछ नहीं कह सकते."

अंजू के मुताबिक उनकी और नसरुल्लाह की दोस्ती कुछ साल पहले हुई. करीब तीन साल से वो दोनों संपर्क में हैं. उन्होंने बताया, "सोशल मीडिया के जरिए 2020 से हमारी बात हो रही है. इसके बाद सोचा कि एक बार मिलकर देख लेते हैं."

'बच्चों के लिए आऊंगी वापस'

अंजू ने अपने पति और बच्चों को लेकर भी बात की. उन्होंने कहा, "मैं भारत लौटूंगी तो सिर्फ़ अपने बच्चों के लिए. " अंजू के दो बच्चे हैं. जो अभी उनके पति के पास भारत में हैं. अपने पति को लेकर उन्होंने कहा, "मेरी उनसे ज़्यादा बात नहीं होती है. "इसके पहले अंजू ने बीबीसी को एक वीडियो भेजा था. इसमें उन्होंने गुजारिश की थी कि उन्हें लेकर उनके परिवार और बच्चों को परेशान न किया जाए. उन्होंने कहा, "मेरी रिक्वैस्ट यही है सबसे और मीडिया वालों से कि प्लीज़ मेरे रिश्तेदारों को और मेरे बच्चों को परेशान न करें. जो भी बात करनी है, मुझसे कीजिए. "

पाकिस्तान को लेकर क्या कहा?

अंजू के मुताबिक उन्हें पाकिस्तान और
वहां के लोग बहुत पसंद आए हैं. उन्होंने कहा, "पाकिस्तान बहुत अच्छा है. यहां के लोग काफी अच्छे हैं. मुझे यहां बहुत अच्छा लग रहा है."बीबीसी उर्दू के मुताबिक अंजू जब नसरुल्लाह से मिलने उनके शहर पहुंची तो वहां उनका ज़ोरदार स्वागत किया गया. उन्हें मिलने और देखने के लिए काफी लोग आ रहे हैं.

अंजू के पति ने क्या बताया?

इसके पहले अंजू के पति अरविंद नेबीबीसी हिंदी के सहयोगी पत्रकार मोहर सिंह मीणा को बताया, "अंजू 21 जुलाई को घर से जयपुर जाने की बात कह कर गईं थी. इसके बाद से ही हमारी वॉट्सऐप पर बात हो रही थी. 23 जुलाई की शाम बेटे की तबीयत ख़राब होने पर अंजू से पूछा कब आओगी. तब अंजू ने बताया कि वह पाकिस्तान में हैं और जल्द वापस आएंगी." अरविंद ने कहा, "अंजू ने किसी को पाकिस्तान जाने के बारे में भनक भी नहीं लगने दी. वह सिर्फ़ जयपुर जाने के लिए कह कर गई थी. अंजू ने बहुत पहले पासपोर्ट बनवाया था, इसकी जानकारी हमें ज़रूर थी." अरविंद बीबीसी से कहते हैं, ''मेरी उम्र 40 और अंजू क़रीब 35 साल की है. हम दोनों ही मूल रूप से यूपी के रहने वाले हैं. लेकिन, बीते कई साल से भिवाड़ी में रह रहे हैं."

वह बताते हैं, "साल 2007 में हमारी शादी हुई. अभी दो बच्चे हैं. बड़ी बेटी 15 साल की है और एक छोटा बेटा है, दोनों स्कूल जाते हैं."अरविंद का कहना है कि उन्होंने बारहवीं तक की पढ़ाई की हैं और अंजू दसवीं पास है. अरविंद बोल, "अंजू भिवाड़ी में ही एक कम्पनी में काम करती हैं. पास की ही एक दूसरी कंपनी में मैं भी काम करता हूं."

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :